हाट एवं बाजार

एटा एक छोटा सा शहर है, जो धीरे-धीरे शहरी क्षेत्र में तब्दील हो रहा है। पूरे शहर में कई जगह ऐसी भी हैं, जहां बेहतरीन खरीदारी की जा सकती है, जैसे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग सेंटर और शॉपिंग स्टोर्स से खरीदारी की जा सकती है। यहां पर कपड़ों की खरीदारी के वक्त कपड़ों में विभिन्न प्रकार की किस्म भी उपलब्ध होती हैं। कपड़ों मे यहां महिलाओं और पुरुषों दोनो के लिए विभिन्न किस्में उपलब्ध है। विद्युत उपकरणों, गैजेट और ऑटोमोबाईल स्टोर्स भी शहर के विभिन्न जगहों पर आसानी से उपलब्ध हैं।

एटा शहर में तमाम ऐसे दुकाने हैं, जो कपड़ो का व्यापार करते हैं, और अन्य हस्त निर्मित और क्षेत्रीय उत्पादों के लिए दास मार्केट और गांधी मार्केट में विभिन्न प्रकार के उत्पाद उपलब्ध रहते हैं। विभिन्न शॉपिंग आईटम जैसे सामान, एक्सेसरीज, इलेक्ट्रॉनिक सामान और ऑटोमोबाइल के अतिरिक्त, इन दोनो जगहों पर स्वादिष्ट भारतीय व्यंजन भी उपलब्ध रहता है, जो यहां आने वाले लोगों या पर्यटकों को काफी पसंद आता है। साथ ही यहां की अतिथि सत्कार भी पूरे देश में प्रसिद्ध है।

एटा में और उसके आसपास के क्षेत्रों में बहुत सी बाजारों के उपबल्धता के अतिरिक्त, एटा के नजदीक कासगंज मार्केट भी है, जो पर्यटकों और क्षेत्रीय लोगों के बीच शॉपिंग डेस्टिनेशन के रूप में काफी प्रसिद्ध है। इसके साथ ही, अवगढ़ शहर जो एटा के नजदीक ही स्थित है, भी एक प्रसिद्ध शॉपिंग स्पॉट के रूप में जाना जाता है, जहां बेहतरीन सर्राफा दुकानें, सोने के आभूषण, मिठाइयों और कपड़ों के स्टोर्स भी उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त जलेसर सिटी, जो की एटा के समीप ही स्थित है, अपने उत्पादों (पीतल से बने) के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है।